खेल मंत्रालय यूएई में IPL टूर्नामेंट के लिए सहमत है, अब गृह और विदेश मंत्रालयों की अनुमति का इंतजार

खेल मंत्रालय यूएई में IPL टूर्नामेंट के लिए सहमत है, अब गृह और विदेश मंत्रालयों की अनुमति का इंतजार

कोरोना की वजह ICC T20 World Cup  रद हो गया है जिसकी वजह से IPL के आयोजन का रास्ता साफ हो गया है। इसलिए अब IPL यूएई मे 19 सितंबर से 8 नवंबर तक आयोजित किया जाएगा

खेल मंत्रालय ने यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) आयोजित करने के भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।  हालांकि, बीसीसीआई को अभी भी आधिकारिक घोषणा के लिए गृह और विदेश मंत्रालय से मंजूरी का इंतजार है।

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष ब्रिजेश पटेल ने कहा कि बीसीसीआई ने संयुक्त अरब अमीरात के अमीरात क्रिकेट बोर्ड को आईपीएल की मेजबानी के लिए स्वीकृति पत्र भेजा था।  यूएई ने भी पत्र प्राप्त होने की पुष्टि की है।

 खेल मंत्रालय की मंजूरी मिलने के बाद बीसीसीआई को गृह मंत्रालय और विदेश मंत्रालय की भी मंजूरी मिल जाएगी।  यदि भारत के साथ विवाद में शामिल देश का कोई खिलाड़ी आईपीएल में खेल रहा होता है, तो उसे गृह और विदेश मंत्रालय की मंजूरी मिलना मुश्किल होता, लेकिन अब ऐसा नहीं है।  साथ ही यूएई के साथ हमारे अच्छे संबंध हैं। इसलिए दोनों देश की सहमति से IPL का आयोजन हुवा है।

टीमों को टूर्नामेंट से 3-4 सप्ताह पहले तैयार करना होगा

बीसीसीआई की भ्रष्टाचार-रोधी इकाई (एसीयू) के प्रमुख अजीत सिंह ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भ्रष्टाचार को लेकर तनाव की कोई जरूरत नहीं है।  उन्होंने कहा कि इस बार टूर्नामेंट यूएई, दुबई, शारजाह और अबू धाबी में तीन स्थानों पर खेला जाएगा इसलिए फिक्सिंग पर नजर रखना आसान होगा।
Previous Post Next Post